Tuesday 6 November 2018

vbu.ac.in Result 2019 - VBU Hazaribag Result 2019 Check for BA, B.Ed, BCom Part 1, 2, 3

vbu.ac.in Result 2019: हैलो आप अपने VBU Hazaribag Result 2019 part 1, part 2, part 3  को ऑनलाइन दुवारा ऑफिसियल वेबसाइट से देख सकते है.  एग्जाम रिजल्ट देखने के लिए आप को "vbu.ac.in" पर जा के, अपने रोल नंबर, कोर्स का नाम का चुनाव करके डाउनलोड कर सकते है| यूनिवर्सिटी आपके रिजल्ट को जून के महीने में घोषित कर सकती है. VBU Part 1, 2, 3 Result BA, BSc, BCom, B.Ed इतेयादी को केवल वह ही उमीदवार देख सकते है, जिन्होंने एग्जाम में भाग लिए था| अधिक जानकारी जैसे की रिजल्ट डेट, मार्क्स शीत, डेट शीत, एडमिशन फॉर्म के बारे में जानकारी के लिए हमारे साथ जुरे रहे. 

VBU Hazaribag Result 2019:

विनोबा भावे विश्वविद्यालय, झारखंड विभिन्न संस्थानों में अलग-अलग स्नातक, स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम नियमित रूप से प्रदान करते हैं। हर साल, परीक्षा विभाग परीक्षा अयुजित करता है| उसके बाद वीबीयू परीक्षा परिणाम को ऑनलाइन से मधियम से दिखा जताया है। सभी स्टूडेंट, जो की VBU Hazaribag से शिछा ले रहे है, अपने रिजल्ट और मार्कशीट को चेक करने के लिए सहज हो जाये| हलाकि यूनिवर्सिटी ने आधारिक तोर पर कोई जानकारी नहीं घोषित की है| जिसे के अनुसार हम ये नहीं बता सकते है की vbu परिणाम 2019 कब तक असकता है| फिर भी कोई विद्यार्थी जो की VBU Part 3 Result 2019, के लिए इंतज़ार कर रहे है, ताकि अगली किसी और कोर्स में एडमिशन ले सके. वह सभी एग्जामिनेशन कंट्रोलर से डायरेक्ट कांटेक्ट या मेल से अपना सबल पुच सकते है.

VBU Result 2019 Part I, II, III:

आने वाले दिनों में यूनिवर्सिटी रिजल्ट को ऑनलाइन के मधियम से अपने ऑफिसियल वेबसाइट के दुवारे से जरी करेगी। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट "vbu.ac.in" .  जैसे की हम जानते हर कोर्स में लगभग कई हज़ार विद्यार्थी ने एग्जाम दिए है. ये लिखित परीक्षा टाइम टेबल के अनुसार यूनिवर्सिटी के निर्देश के अनुसार हुई है| विद्यार्थी अपना रिजल्ट देखन चाहते है, वह सभी निचे दिए हुए लिंक से  जेक डाउनलोड कर सकते है.

वीबीयू नोटिस बोर्ड के अनुसार, जहां प्राधिकरण द्वारा अधिसूचनाएं जरी की जाती है. Vinoba Bhava University हजारीबाग की आधिकारिक सूचना में कोई भी ताज़ा खबर नहीं है, लेकिन इसमें कुछ पिछले नोटिस शामिल हैं जैसे परीक्षा नोटिस, परीक्षा फॉर्म, टाइम टेबल, admit कार्ड आदि। यदि आपको परिणाम में कोई त्रुटि मिलती है तो कृपया तुरंत प्राधिकरण से संपर्क करें. विद्यार्थी इस लिंक पर परिणाम की जांच कर सकता है, इस पृष्ठ पर हमारी टीम द्वारा अपडेट किया जाएगा। 

वीबीयू परीक्षा परिणाम परिणाम 2019 ऑनलाइन कैसे जांचें:

  1. इच्छुक आवेदक को सबसे पहले विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट खोलने की आवश्यकता है।
  2. अब आधिकारिक पृष्ठ पर खुलने वाले परिणाम पर क्लिक करें।
  3. यहां 1, 3, 5 वीं सेमेस्टर के परिणाम लिंक के बारे में एक उपयुक्त लिंक खोजें।
  4. एक नया पृष्ठ अप्प के सामने स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  5. अपना रोल नंबर, कक्षा, कोर्स नाम इत्यादि दर्ज करें।
  6. सबमिट बटन पर दबाएं.
  7. अब यह स्वचालित रूप से पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड करेगा।
  8. आगे की प्रक्रिया के लिए प्रिंट और प्रिंट आउट करें।

No comments:

Post a Comment