Sunday 10 June 2018

www.jac.nic.in Inter Result 2021 - Check JAC Ranchi 12th Results 2021 Expected Date

www.jac.nic.in Inter Result 2021: जी है दोस्तों जैसे की हम जानते है, कुछ ही दिन शेस है, JAC 12th Result 2021 के प्रकाशित होने में| आप सभी सज हो जाये झारखण्ड बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट के लिए जो की जल्द ही www.jac.nic.in, पर उपलब्ध होगी। अगर विधायार्थ अपने रिजल्ट को ऑनलाइन देखना चाहते है तो, कृप्या अपने रोल नंबर को अपने पास रखे. अधिक जानकारी के लिए इस पेज से जुरे रहे.

JAC 12th Result 2021:

Jharkhand Academic Council, जिसे JAC के नाम से भी जाना जाता है, हल ही में बोर्ड ने मार्च 2021 में इंटरमीडिएट की लिखित पूर्ण कि. सभी छात्र जिन्होंने इस परीक्षा में भाग लिया थे, अपने रिजल्ट को झारखण्ड बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट से देख सकते है. बोर्ड के अनुसार JAC Ranchi 12th Results 2021 को मई के आखिरी सप्ताह में ऑनलाइन मधियम के दुवार jac.jharkhand.gov.in, पर उपलब्ध कराया जायेगा. में आप के जानकारी के लिए बता दो,  झारखण्ड बोर्ड आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के छात्र जिनके पास बोर्ड दुवारा दिए हुए अनुकारामक नंबर है केवल वह ही ऑनलाइन रिजल्ट देखने युग है.



झारखण्ड बोर्ड रांची इंटरमीडिएट रिजल्ट को लोकल न्यूज़ पेपर से भी देखा जा सकता है, जो की ऑनलाइन रिलीज़ होने के अगले दिन प्रकाशित किया जाता है.

JAC इंटरमीडिएट रिजल्ट 2021 Date:

सूत्रों के मुताबिक झारखण्ड बोर्ड के चेयरपर्सन को अनुसार अभी तक कोई तारीख की घोसन नही की गयी है, मगर जल्द ही होने की संभावना है. जिसे की वह सभी विधयार्थी जिन्होंने एडमिशन के लिए फॉर्म भरे है, रिजल्ट के तारीख के मोताबिक अपने एडमिशन की प्रिकिया को पूर्ण कर सके. जैसे ही बोर्ड कोई रिजल्ट की तारीख को घोषित करेगी हम आप को इस पेज की मधियम से शोचित करेंगे. आप के जानकारी के लिए बोर्ड ने अभी मीट्रिक रिजल्ट की तारीख नहीं डिक्लेअर की है.

JAC Ranchi की वेबसाइट पर परिमाण की तारीख और अन्य जानकारियां अप्रैल के महीने अंदर उपलब्ध करा दी जाएंगी. बोर्ड सायद 12वीं कक्षा का रिजल्ट पहले प्रकाशित  करे उसके बाद 10वीं कक्षा का रिजल्ट.

JAC 12th Compartment Result 2018:

जैसे ही हम जानते है रिजल्ट दो भागो में प्रकाशित होता है, पहले रेगुलर स्टूडेंट का फिर प्राइवेट स्टूडेंट्स. दोनों रिजल्ट एक ही दिन घोषित किया जाता है. मगर वह स्टूडेंट जो की कुछ विषय में आचे अंक प्राप्त नहीं कर पते है. वे जेएसी इंटरमीडिएट सप्लीमेंटरी / कम्पार्टमेंट फॉर्म के लिए आवेदन करते है , और फिर केवल उन विषयों की परीक्षा देते है.


Jharkhand Board jald hi aap ke result ko online uplabadh karne wala hai. Jac inter results 2021 syd 20th May 2021 ke bd a sakta hai.

जैसे की हम जानते है कम्पार्टमेंट पेपर का पैटर्न रेगुलर पैटर्न से थोरा अलग होता है, क्यू की स्टूडेंट्स अपने स्यल्ल्बुस को लग भाग दो से तिन बार पढ़ चुके होते है. इसलिए सायद एग्जाम थोरा सा डिफिकल्ट हो सकता है. सभी विद्यार्थी जिन्होंने कम्पार्टमेंट पेपर के लिए आवेदन किया है, एग्जाम लेवल को समजने के लिए प्रश्न पत्र देख सकते है.
 JAC 12th Compartment Result को एग्जाम के बाद ऑफिसियल वेबसाइट दे देख सकते है.

www.jac.nic.in 12th Result 2021 Overview:

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जेएसी) बोर्ड 1992 में अस्तित्व में आया। जेएसी बोर्ड इंटरमीडिएट, शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, संस्कृत शिक्षा और मदरसा शिक्षा प्रदान करवाता है. हर साल फरवरी से मार्च महीने में लिखित लिखित परीक्षा आयोजित होता है, जिसमे 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा में बहुत सारे उम्मीदवार भाग लेते है. परीक्षा आयोजित करने से पहले झारखंड बोर्ड टाइम टेबल और प्रवेश पत्र, विद्यार्थी को प्रदान करते है. जो की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है। पिछले साल झारखंड बोर्ड को अप्रैल के अंतिम सप्ताह के जेएसी इंटरमीडिएट्स क्लास का परिणाम जारी किया गया था। इसलिए उम्मीदवारों को नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

झारखण्ड बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2021 कैसे चेक करे?

  1. पहले सभी छात्रों आधिकारिक वेबसाइट www.jac.nic.in जाये.
  2. "परिणाम" के ऊपर क्लिक करें.
  3. आवश्यक अनुसार डिटेल्स भरे.
  4. प्राप्त करने के लिए फाइनल बटन दबाये.
  5. आपका जेएसी इंटरमीडिएट / 12 वां परिणाम कंप्यूटर स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा

No comments:

Post a Comment