Friday 11 January 2019

Buldelkhand University Result 2019 बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी रिजल्ट BA, BCom, MA, MCom BSc

Buldelkhand University Result 2019: Buldelkhand University, Jhansi रिजल्ट बीए, बीकॉम, बीएससी, बीएड आदि के लिए BU Jhansi Result 2019 घोषित करने जा रहा है। विश्वविद्यालय का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट i.e www.bujhansi.org से मिल सकता है। उम्मीदवार परिणाम के दिन नामांकन संख्या दर्ज करके अपने परीक्षा परिणाम की जांच कर सकते हैं। बीयू झांसी के परिणाम 2019 के बारे में अधिक जानकारी के लिए निचे उलेख में बताया गया है।

Check your BA, BSc, BCom, B.Ed 1st, 2nd, 3rd year exam result will be released by the BU Jhansi University soon. Candidates can download his/her exam result through online from www.bujhansi.org.  The result will declare in the month of June, Exact Date issue soon. You can touch with our page for more information.

Bundelkhand university Result 2019:

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने विभिन्न पाठ्यक्रम बीए, बीकॉम, एमए, एमकॉम, बीएससी, एमएससी, बी.एड, और एमईडी की पेशकश की और मार्च और अप्रैल के महीने में सेमेस्टर और सालाना परीक्षा आयोजित की। एग्जाम के बद विश्वविद्यालय ने मई और जून में परिणाम प्रकाशित करने जा रही है। सभी संबंधित नियमित / निजी छात्र जिन्होंने परीक्षा उत्तीर्ण की थी, स्कोर कार्ड की तलाश कर रहे है अब यहाँ इ देख सकत है। आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक बुंदेलखंड विश्वविद्यालय जल्द रिजल्ट को घोसिउट करने वाली है. मगर इसके लिए कोई तारीख नही बताई गई है अभी तक. अगर अपने अपने Bundelkhand Univesrity Result 2019 को देखने के लिए इस पेज पर अये है तो किरपिया थोरा इंतज़ार कीजिये. जैसे ही रिजल्ट प्रकशित होगा हम आप को बता देंगे. तब तक आप हमरे पेज से नयी नयी जानकारी का लुप्त उठाये.

BU Jhansi Result 2019 कब आयेगा:

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय को BU Jhansi के नाम से भी जाना जाता है. इसकी स्थापना 26 अगस्त 1975 में हुई थी, जो झांसी उत्तर प्रदेश में स्थित है। इस विश्वविद्यालय ने बहुत सरे UG/PG course मुहिया करवाए है जैसे की बीए, बीकॉम, बीएससी, एमए, एम। कॉम, बीएचएससी, बीएससी. इस विश्वविद्यालय ने इच्छुक छात्रों के लिए पेशेवर और व्यवसाय अध्ययन प्रदान किया है। अधिक मात्र में छात्र यहाँ पर आते है और अपने पढाई को पूरा करते है. बहुत से छात्र यहाँ से अछे अछे जगह निकल के पहुचे है. जिस कारण से या उनिवेर्सिउटी छात्रों के लिए परेण बन चुकी है. अगर आप उनमे से अक है तो जरुर अपने BU Jhansi 1st, 2nd, 3rd Year Result 2019 को खोज रहे होंगे. अगर है तो आप सही पेज पर अये है. हम आप को आया आप के रिजल्ट तक पहुचे में मदद करेंगे. 

Buldelkhand University Result 2019 को कैसे डाउनलोड करे:

सभी उम्मीदवार जो अपने संबंधित पाठ्यक्रम परीक्षा 2019 में बैठे हैं और परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यहां हम आपको कुछ निर्देश देते हैं जो आपको बीयू परिणाम 2019 की जांच करने में मदद करते हैं।

  1. सबसे पहले, संबंधित उम्मीदवार को बीयू की आधिकारिक वेबसाइट www.bujhansi.org पर जाना चाहिए
  2. बीयू पर होम पेज पर पहुंचने के बाद "परिणाम खंड" देखें। अब उस पर क्लिक करें
  3. इसके बाद अब कुछ विकल्प खुले होंगे। वर्तमान परिणाम से लिंक करें।
  4. अब अपना कोर्स चुनें और अपना रोल नंबर दर्ज करें और व्यू परिणाम पर क्लिक करें।
  5. यह सब करने के बाद आपका बीए, बीकॉम, बीएससी, बीएड परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। अपने परिणामों की जांच करें और आगे के उपयोग के लिए प्रिंट आउट लें।

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के नतीजे के बारे में जानकारी के लिए, 2019 उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है जो www.bujhansi.org है

No comments:

Post a Comment