Wednesday 9 January 2019

Bihar Board 10th Result 2019 - www.biharboard.ac.in Results बीएसईबी 10th रिजल्ट 2019

Bihar Board 10th Result 2019: बिहार स्कूल ऑफ परीक्षा बोर्ड (BSEB) मई 2019 में BSEB Patna Result 2019 को www.biharboard.ac.in पर उपलब्ध होगा|  सभी व्यक्ति जो बीएसईबी अंतर्गत अध्ययन कर रहे थे और लिखित परीक्षा दे चुके है| अब आप अपने Bihar Board रिजल्ट 2019 को रोल नंबर दल के देख सकते है। बिहार बोर्ड की 10 वीं कक्षा की परीक्षा की तारीख मई 2019 में प्रकाशित हो सकती है। सटीक तिथि अभी तक घोषित नहीं हुई है। बीएसईबी उम्मीदवार नवीनतम अपडेट के लिए, इस पेज के साथ जुरे रहे है. 

Bihar Board 10th Result 2019:



बीएसईबी पटना जल्द ही ऑनलाइन माध्यम से शैक्षणिक सेशन 2019 10 वां परिणाम जारी करने जा रहा है। ये रिजल्ट सिर्फ वह ही छत्र देख सकते है, जो 10th के एग्जाम में शामिल हुए थे| इस परिणाम को आप लोकल अख़बार में भी देख सकते है, जो के ऑनलाइन रिजल्ट घोषित होने बद आयेगा. बिहार बोर्ड रिजल्ट को दो महीने बाद अपलोड करेगी। विद्यार्थी अपने Bihar Board 10th Class Result 2019 को www.biharboard.ac.in  से चेक कर सकते है| हालांकि परीक्षा फरवरी से मार्च चली थी| उम्मीदवार को 10 वीं कक्षा बीएसईबी अनुसूची डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबपेज पर जाने की जरूरत है। इस साल लग भाग लाखो विद्यार्थी अलग अलग परीक्षा केंद्र में अयुजित हुयी थी | तजा खबर के अनुसार, बोर्ड सत्र 2019 के रिजल्ट को तयार करने में व्यस्त है, यह कम से कम दो महीनों के भीतर पूरा होगा। सभी प्रक्रिया के बाद, BSEB Patna 10th (Metric) Result 2019 को बताये गए डेट पर घोषित करेगा। आधिक जानकारी जैसे की परीक्षा कार्यक्रम की जांच कैसे करें, मार्क शीत कब आयेगा इत्यादि के लिए निम्नलिखित प्रक्रिया का उल्लेख यहां पढ़ें।

www.biharboard.ac.in 2019 Result 10th:


यह भारत का एक प्रसिद्ध बोर्ड है, जो बिहार (पटना) में स्थित है| बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड की स्थापना 10 वीं, 12 वीं और छोटी कक्षाओं के लिए की शिछा प्रदान करने के लिया हुआ था.  हर साल लाखो की संख्या में विद्यार्थी इस बोर्ड से 10th, 12th class में शिछा प्राप्त करते है| बिहार बोर्ड साल के अंत में परीक्षा आयोजित करती है है जो की मार्च में महीने में शुरु होता है| आम तौर पर, ये परीक्षा राज्य में उपलब्ध एग्जाम सेंटर में बोर्ड की निगरानी में होती है| उल्लेख के अनुसार हर साल 10 से 12 वीं कक्षा पाठ्यक्रम चार लाख से अधिक छात्र भाग लेते हैं। साल-दर-साल ये संख्या बढ़ रही है. अगर इस साल आप ने बिहार बोर्ड में मेधावी कक्षा की लिखित परीक्षा दी है वह सब अपने बिहार बोर्ड पटना 10th रिजल्ट 2019 को आधारिक वेबसाइट से देख सकते है.

BSEB Patna Result 2019 Date:


दोस्तों, जैसे की हम जानते है परीक्षा समाप्त हो गयी है, और अभी तक बोर्ड ने परीक्षा की तारीख घोषित नहीं की है. जिस कारण काफी छात्र जो की एडमिशन फॉर्म भरने चाहते है, उनको दिक्कत का सामना करना परता है| तो हम आप को बताना चाहते है, बिहार बोर्ड हर साल मई के आखिरी हफ्ते में रिजल्ट को आमतोर पर घोषित करता है| हलाकि की ये पैटर्न हमेशा अक जैसा नहीं होता, मगर इस साल ये उम्मीद की जा रही है की बिहार बोर्ड मीट्रिक रिजल्ट 2019 को समय पर घोषित हो सकता है.
Updates: New information 


Bihar Board Result 2019 Metric (10th Class) expected to be declared after 15th May 2019. More Updates stay with our page.

अभी अभी मिली जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड मीट्रिक रिजल्ट 2019 की घुसना होने में सिमा लग सकता है अधिक जानकारी के लिए आप इस पर लिंक पर क्लिक कर सकते है.

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) मई 2019 के महीने में छात्रों के परिणाम जारी करेगा। पिछले साल ये रिजल्ट जून के महीने में जरी किया गया था, इसलिए आप सभी से अनुरोध है सयम बनाये रखे. जैसे ही बीएसईबी आप के रिजल्ट को घोषित करेगी आप यहाँ से देख सकते है.

बीएसईबी मीट्रिक रिजल्ट 2019 को कहा चेक करे:


सभी छात्र, जो इस साल मीट्रिक की लिखित परीक्षा शामिल हुए थे, वह सभी अपने रिजल्ट को दो तरीके से देख सकते है| पहले जो की न्यूज़ पेपर में प्रकाशित होती है, इस रिजल्ट को रोल नंबर, डिस्ट्रिक वाइज जाच सकते है| दूसरा जो की बहुत अशन तारिक है, जिसे हम ऑनलाइन मधियुम कहते है| ऑनलाइन रिजल्ट के चेक करने के लिए विद्यार्थी को www.biharboard.ac.in, जाने के आवशकता है. निचे दिए हुए निर्देश का पालन करने के बिहार बोर्ड मीट्रिक रिजल्ट  2019 को डाउनलोड किया जा सकता है.

बीएसईबी पटना मीट्रिक रिजल्ट 2019 को ऑनलाइन कैसे चेक करे:


  1. सबसे पहले, बिहार बोर्ड या इंडिया रिजल्ट की वेबसाइट पर जाये.
  2. वेबसाइट पर पहुचने के बाद अपने क्लास के चयन करे.
  3. अब सभी छात्र अपने बोर्ड के रोल नंबर, क्लास, नाम को सही से भरे.
  4. अब व्यू रिजल्ट बटन पर क्लिक करे.
  5. कुछ समय तक इंतज़ार करे, आप का रिजल्ट स्क्रीन पर डाउनलोड हो जायेगा.
  6. सभी विद्यार्थी से नीबेदन है की वह अपने मार्क शीत की फोटो कॉपी को डाउनलोड कर ले.


No comments:

Post a Comment