Wednesday 21 October 2020

Ranchi University Result 2021 Part 1, 2, 3 रांची यूनिवर्सिटी रिजल्ट BA, BSc, BCom

Ranchi University Result 2021: Part1 , Part 2, Part 3 exam result of Ranchi University online. परीक्षा नियंत्रक द्वारा परीक्षा कार्यक्रम के अंत के बाद रांची विश्वविद्यालय के परीक्षा परिणाम प्रकाशित किए जायेंगे। छात्र जो UG / PG कार्यक्रम जैसे बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमसीओएम, बीएड 1, 2, 3, 5 वां, 6 वां सेमेस्टर और Part I, II, III के लिए Ranchi University Part 1, 2, 3 Result 2021 के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा है, सीधे लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड करें। आप आधिकारिक वेबसाइट यानी www.ranchiuniversity.org पर भी जा सकते हैं। परीक्षा परिणाम की अपेक्षित तारीख जुलाई 2021 के मध्य है, लेकिन इसे बदला जा सकता है या जल्दी आ सकता है। अभ्यर्थी ने मुख्य वेब पोर्टल के साथ Ranchi University Result 2021 के बारे में नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए हमरे साथ जुरे रहे. 

Ranchi University Result 2021:

जब परीक्षा का समय नजदीक अता है तो सभी छात्र तैयारी में व्यस्त हो जाते है है ताकि प्रैक्टिकल और थ्योरी विषय दोनों में अच्छे अंक सुरक्षित कार सके। परीक्षा के बाद, सभी विद्यार्थी के मन में अक ही ख्याल अत है की परीक्षा परिणाम ऑनलाइन कब आयेगा। हलाकि की इटें दिन गुजर चुके है  । नवीनतम अपडेट के अनुसार, यह सभी उम्मीदवारों को सूचित करता है कि विश्वविद्यालय ने सभी कक्षा परीक्षा परिणाम तैयार किए हैं और जल्द ही जारी किए जा सकते हैं। यह दोनों मोड (ऑनलाइन / ऑफ़लाइन) उपलब्ध होगा। एक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट i.e www.ranchiuniversity.org के माध्यम से Ranchi University Result Part 1, 2, 3 2021 डाउनलोड कर सकता है। इसे पीडीएफ प्रारूप में घोषित किया जाएगा ताकि आप सभी संभावित उपयोगों के लिए प्रिंट और प्रिंट कर सकें।

Ranchi University  Part 1, 2, 3 Result 2021 यहाँ देखे:

सभी उम्मीदवार इस पृष्ठ से अपने सभी रांची विश्वविद्यालय के परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए, हम आपको विश्वविद्यालय भाग 1, भाग 2, और भाग 3 परिणामों को जानने के लिए, इस पृष्ठ पर अक लिंक प्रदान करेंगे का उपयोग आप रिजल्ट देख सकते है। वास्तव में, यहां सभी Regular, Supplementry परिणामों की जांच करें। इसके अलावा, हम ऑनलाइन पुनर्मूल्यांकन परीक्षा परिणाम के साथ नियमित, पूरक प्रदान करते हैं। इस रांची विश्वविद्यालय के परिणामों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, रांची विश्वविद्यालय झारखंड की www.ranchiuniversity.ac.in आधिकारिक साइट पर जाए.

Ranchi University Result Date 2021:

सबसे पहले में अप्प को बता देना चाहता हु की यूनिवर्सिटी ने अभी कोई रिजल्ट की तारीख जरी नही की है. मगर जैसे ही यूनिवर्सिटी रिजल्ट की तारीख जरी करेगा अआप इयाइस पेज देख सकते है. इस पेज पर हम ranchi University result date के बतरे में पूरी जानकारी आप को प्रदान करेंगे. हम अआप को और बता देनं कहते है की यूनिवर्सिटी मार्च/अप्रैल के एग्जाम के रिजल्ट जेड टार जुले में प्रकाशित करती है . तो हो सकता है इस बार बे आप सभी छात्र के रिजल्ट जुलाई 2021 में अये. तब तक आप सभी इंतज़ार करे.

रांची यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2021 को इन तरीको से चेक करे: 

मार्च / अप्रैल परीक्षा कार्यक्रम 2018 रांची विश्वविद्यालय जल्द ही ऑनलाइन घोषित किया जा सकता है। नीचे दिए गए चेक को देखने के लिए यहां कुछ कदम दिए गए हैं।
  1. सबसे पहले सभी यात्रा - www.ranchiuniversity.org।
  2. आधिकारिक पृष्ठ पर उतरने के बाद "परीक्षा अनुभाग" पर क्लिक करें।
  3. पाठ्यक्रम के चयन से अब "परिणाम" पर क्लिक करें।
  4. पाने के लिए लिंक पर दबाएं।
  5. पीडीएफ प्रारूप में स्क्रीन पर कुछ दूसरे परिणाम प्रदर्शित होने के बाद।
About Ranchi University:

रांची विश्वविद्यालय भारत के झारखंड में स्थित एक सार्वजनिक विश्वविद्यालय है। यह 12 जुलाई 1960 को एक शिक्षण-सह-संबद्ध विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित किया गया था। यह प्रसिद्ध और सबसे पुराना विश्वविद्यालय बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएड, बीबीए, बीसीए, एमए, एम कॉम और अन्य पाठ्यक्रमों की एक बड़ी संख्या में पेशेवर डिग्री कार्यक्रम प्रदान करता है। हर साल रांची विश्वविद्यालय प्रवेश की ओर आकर्षित उम्मीदवारों की भारी संख्या। कार्यक्रम के पूरा होने के बाद, उम्मीदवार अपनी डिग्री के साथ पुरस्कार। यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं तो मुख्य वेब पोर्टल पर लॉग ऑन कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment