Friday 9 October 2020

UP ITI Result 2021 NCVT - vppup.in ITI Result 2020-21 Semester Exam, Date

UP ITI Result 2021 : राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद, उत्तर प्रदेश (VVPUP) हमेश की तरह इस बार भी UP NCVT ITI Result 2021 1st 2nd और 3rd साल एग्जाम रिजल्ट मार्क शीत के मुल्यांकन के बाद vppup.in पर प्रकाशित करने जा रही है. UP ITI result 2021 कुछ दिनों में आप को ऑनलाइन मिल जायेगा. जिसे आप रोल नंबर दल के प्राप्त कर सकते है. जैसे की हम जानते है उत्तर प्रदे आईटीआई के एग्जाम जून में अयुजित हो चुके है. परीक्षा पूर्ण होने के बद सभी छत्र अपने-अपने यूपी आईटीआई रिजल्ट को पाने के लिए इंतज़ार कर रहे है. अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ जुरे रहे.  

Examination of 1st, 2nd, 3rd-year examination has been completed and now VPPUP is going to release UP ITI result through online mode. A candidate who are eagerly waiting for their UP ITI Result result 2021 NCVT, COE can see through the official website. The result will be declared after two months from the expected written test. Here is a link will place for your convenience.

UP ITI Result 2021 :

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के द्वारा होने वाली यूपीआईटीआई (UP ITI) विभिन ट्रेड्स के लिए लाखों की संख्यां में छात्रों भागलेते है. जैसे ही सेमेस्टर एग्जाम का आयोजन होता है उसके बाद से ही छात्रों के द्वारा इन्टरनेट के मदद से UP ITI Result 2018 को चेक करने के लिए इधर उधर सर्च करते रहते है. हम आप को यहाँ से हर प्रकार का सहयोग पहुचने की कोशिश करूँगा की किस प्रकार से जारी होगा। क्या आप सभी यूपी आईटीआई एनसीवीटी रिजल्ट को जाँच करना चाहते है, यदि आप का जवाब हा है तो चलये निचे की ओर इस आर्टिकल के मदद से जानने की कोशिश करने का प्रयत्न करूँगा। दिए अधिकारिक लिंक पर प्रवेश करने के बाद आप आसानी से आईटीआई परिणाम के बारे में विवरण को जन सकते है।

NCVT UP ITI department soon declare result of odd semester on its official website. Because of result process is going on that will take more than one months. So check your UP NCVT ITI Result 2020-21 from here soon.

परीक्षा के समाप्त होने के बाद से ही प्रत्येक स्टूडेंट्स एग्जाम के लिए इंतजार करना चालू कर देता है, जो की अभी तक किसी भी प्रकार की कोई भी अधिकारिक घोषणा UP ITI NCVT Result 2021 के लिए नहीं किया गया है. इसलिए हर छात्रों को सलाह दिया जाता है की जब तक बर्ड के द्वारा कोई भी घोषणा के बारे में पता नहीं चल पता है, तब तक आप कुछ समय तक प्रतीक्षा करना होगा। जैसे ही हमें किसी भी तरह की जानकारी य कोई भी न्यूज़ UP ITI Result 2021 के बारे में पता चलेगा तो इस पेज के जरये से सीधा लिंक चेक करने हेतु उपलब्ध कराया जायेगा। यूपी आईटीआई से संबधित ताजा अपडेट हम जल्द ही यहाँ पर अपडेट करेंगे।

UP ITI NCVT Result 2021 Date:

यदि हम पिछले वर्ष के आंकड़ो के अनुसार देखेंगे की तो पता चलता है की यूपी आईटीआई के द्वारा परिणाम की घोषणा मई जून में किया जाता है जी की अभी तक कोई भी तारिख की घोसणा रिजल्ट 2021 से संबधित नहीं किया है। सभी ट्रेड्स के लिए बोर्ड के द्वारा जून के महीने में एक साथ ही घोषित करने की संभावना है। अब इस पृष्ठ के माध्यम से सभी नवीनतम जानकारी राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद, उत्तर प्रदेश के द्वारा लिखित रूप में ली गई परीक्षा परिणाम के बारे में समय समय पर अपडेट देते रहंगे।

दोस्तों जैसा की हम ने आप को बताया है की सेमस्टर एग्जाम के लिए परिणाम पत्र मई से जून तक किया जाता है, परीक्षा में उपस्थित या भाग लेने वाले सभी स्टूडेंट्स अधिकारिक वेब पोर्टल का प्रयोग करके सयम सिस्म पर जानकारी देखनी चाहिए. उत्तर प्रदेश के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान छात्र को सभी तरह की जानकरी प्रदान करवाने के लिए सचम है.

UP ITI Semester Result 2020-21:

जैसा की आप सभी जानते है कि VPPUP जो की उत्तर प्रदेश में सबसे प्रसिद्ध है। इस संस्थान का मुख्य कार्य है की कौशल छात्रों ज्ञान उपलब्ध किया जाए. ये संस्था आप सभी को विभिन विभागों में डिप्लोमा प्रदान करता है। यूपी आईटीआई में प्रवेश परीक्षा के माध्यम से किया जाता है, जिसके लिए आप को लिखित परीक्षा में सामिल होने के बाद उत्तीर्ण होनी की जरुरत होती है। दोस्तों जिन छात्रों के द्वारा डिप्लोमा में उत्तीर्ण हो चूका है उनके लिए सरकारी नौकरी का पाना बहुत आसान हो जाता है। जो की बोर्ड के दारा आईटीआई सर्टिफिकेट अर्थात एनसीवीटी सर्टिफिकेट के रूप में छात्र को देता है। 

 यूपी आईटीआई रिजल्ट 2020 को ऑनलाइन कैसे देखे:

  1. सभी परीक्षार्थी को पहले ऑफिसियल वेब पेज पर जाने की आवश्यकता है-
  2. फिर जैसे ही अधिकारिक वेबिते पर लैंडिंग करेंगे 
  3. उसके बाद आप को परिणाम के लिए दिए हुए उपयुक्त लिंक को क्लीक करना होगा।
  4. उसके बाद आप से कुछ विवरण जैसे की Registration No ओ Date of Birth के बारे में पूछा जाएगा|
  5. इस लिंक को जैसे ही खोलेंगे आप के सामने पीडीऍफ़ में एक पेज नजर आएगा 
  6. उपलब्ध फाइल को अपने रिजल्ट को जांचने के लिए प्रयोग करें,
अधिक जानकारी के लिए हमरे सय्ह जुरे रहे, धनियावाद. 

2 comments: