Wednesday 12 December 2018

CCS University Date Sheet 2019 - ccsuniversity.ac.in सीसीएस यूनिवर्सिटी डेट शीत 2019 यहाँ देखे

CCS University Date Sheet 2019: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय CCSU Meerut date sheet 2019 जल्द ही जारी की जाएगी। ताकि बीए, बीएससी, बीकॉम, एलएलबी, बीसीए, बीएड 1, 2, 3 year की परीक्षा जल्द ही आयोजित किया जा सके। उम्मीदवार जो सीसीएसयू परीक्षा 2019 के लिए तैयारी कर रहे हैं, हम आप को सूचित कर रहे है की प्लीज डेट शीत को परीक्षा से पहले डाउनलोड करें। CCS University Exam Scheme/  Date Sheet 2019 को आधिकारिक पृष्ठ से डाउनलोड कर सकते हैं i.e www.ccsu.ac.in. यह लिंक दो  महीने से पहले सक्रिय हो जाएगा। यदि आप सीसीएस विश्वविद्यालय योजना के बारे में सटीक जानकारी और नवीनतम समाचार चाहते हैं तो इस पृष्ठ पर रहना चाहिए। आपकी सुविधा के लिए, हम नियमित रूप से अपडेट करेंगे।

CCS University Date Sheet 2019:



सीसीएस विश्वविद्यालय की परीक्षा तिथि पत्र मार्च के महीने में घोषित होती है. इसलिए सभी उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है, जो विश्वविद्यालय के परिसर से संबंधित है और इसकी संबद्ध महाविद्यालयों से शिक्षा प्राप्त कर रहे है. आप सभी अपने सब्जेक्ट वाइज डेट शीत सेरातेली डाउनलोड कर सकते पीडीऍफ़ की सकल में, जब भी ये आधिकारिक तौर पर घोषित होगा| सबसे पहले, विश्वविद्यालय व्यावहारिक परीक्षा आयोजित करता है यदि आपके पाठ्यक्रम में मौजूद है| फिर सिद्धांत परीक्षा (theory exam) जो की अलग-अलग समय अंतराल में और विभिन्न परीक्षाएं सास्थान पर आयोजित होता है। विश्वविद्यालय के नियम और विनियमन के तहत आयोजित सभी परीक्षा। यदि आप यहां से पाठ्यक्रम का पीछा कर रहे हैं और परीक्षा की तारीख की तलाश में कुछ समय इंतजार करना होगा। विश्वविद्यालय की मुख्य वेब पोर्टल पर जाकर समय सारिणी पता लगा सकते हैं। सुचना के अनुसार CCS University Exam Date Sheet 2019 जल्द ही अपलोड होना शुरू हो जायेगा|  नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करके आप आसानी से परीक्षा कार्यक्रम प्राप्त कर सकते है।


सीसीएस यूनिवर्सिटी डेट शीत 2018-19:


Examination controller of the university has responsibility for declaring of online exam scheme for each course one by one. Therefore regular/private candidature excitedly waiting for it. Please wait until new notification. Once it releases, a link will upload on this page.

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय को औपचारिक रूप से मेरठ विश्वविद्यालय (Meerut University) के रूप में जाना जाता है। इस यूनिवर्सिटी का नाम भारत के पूर्व प्रधान मंत्री चौधरी चरण सिंह के नाम पर दिया गया। यह सार्वजनिक विश्वविद्यालय 1965 में अस्तित्व में आया था। प्रोफेसर नरेंद्र कुमार तनेजा विश्वविद्यालय के कुलपति हैं। यूजीसी, एनएएसी, एआईयू से संबद्ध विश्वविद्यालय राज्य में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को नियंत्रित करने के लिए सीसीएसयू का गठन करने का मुख्य उद्देश्य कई दशक के बाद विश्वविद्यालय पूरी तरह से विकसित हो गया है| अब यूनिवर्सिटी राज्य में नियमित दूरी के पाठ्यक्रम की संख्या प्रदान करता है।ये मुख्य रूप से बीए, बीएससी, बी.ओ.ए., एलएलबी, बीएड, एमए, एमकॉम, बीसीए, एमसीए, एमबीए आदि की कोर्स प्रोविडे करवाते है। विश्वविद्यालय के विभिन्न संबद्ध कॉलेजों में टूड डिवीजन मेरठ या सहारनपुर हैं। हर साल नए विध्यार्ती विश्वविद्यालय में किसी अक भिभाग में दाखिला लेते है जैसे की विज्ञान, मानविकी और सामाजिक विज्ञान और इंजीनियरिंग| प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण होने के बाद एम.फिल और पीएचडी या फिर मेरिट सूची के आधार पर चयनित। अपने समय सेमेस्टर देने के लिए, जल्द ही प्रकाशित कार्यक्रम के अनुसार वार्षिक परीक्षा।

सीसीएस विश्वविद्यालय डेट शीत 2019 डाउनलोड कैसे करें:


उम्मीदवार को परीक्षा सम्भदित जानकारी दिखने के लिए विभिन्न तरीकों अपनाये गए है। इनमें से एक ऑनलाइन विधि है, यह सबसे उपयुक्त और आसान तरीका माना जाता है. नीचे दिए गए कदमों का अनुमान आप time table आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

  1. यदि आप यूनिवर्सिटी के छात्र हैं तो स्कीम प्राप्त करने के लिए सबसे फले आप को निम्नलिखित लिंक पर क्लिक करना होगा| ताकि आप इसके ऑफिसियल पेज पर पहुच सके i.e. www.ccsuniversity.ac.in
  2. मुख पृष्ठ पर आने के बाद, आप को "CCSU Exam Scheme 2019"  वाला सेक्शन दिखियी देगा। इस अनुभाग में आपको परीक्षा कार्यक्रम लिंक मिल जाएगा।
  3. लिंक पर क्लिक करने के बाद अक नया पेज ओपन होगा, जहा आप को अपन कोर्स साल सेलेक्ट करने की जरुरत होगी. 
  4. सिर्फ सबमिट बटन दबाने पर डेट शीत ओपन हो जाएगी।
  5. अब इसका अक प्रिंट आउट निकल लीजये ताकि आप अपनी स्टडी इसके अनुसार कर सके।

No comments:

Post a Comment