Saturday 25 May 2019

www.uprtou.ac.in Result 2019 - UPRTOU Result June 2019 BA, BSc, BCom यूपीआरटीओ

www.uprtou.ac.in Result 2019: हेलो संबंधित विद्यार्थी. check your UPRTOU Result 2019 for 1st, 2nd, 3rd years. यूपीआरटीओ परीक्षा के परिणाम आने वाले महीने में प्रकाशित होने जा रहे हैं। जून 2019 परीक्षा प्राप्त करने वाले उम्मीदवार ने अपने सिद्धांत परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। UPRTOU परिणाम 2019 बीए (BA), बीएससी (BSc), बीकॉम (BCom), बीएड (B.Ed) के रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी किया जाएगा। UPRTOU Result June 2019 कोयूपी राजराजि टंडन ओपन यूनिवर्सिटी दुवारा घोषित किया जायेगा। हॉल टिकट जानकारी दे कर रिजल्ट देख सकते है. University Result से सम्भाधित अधिक जानकरी के लिए हमरे पेज के साथ जुरे रहे.

UPRTOU Result 2019:

The U.P.Rajarshi Tandon Open University, Allahabad जिसे UPRTOU के रूप में भी जाना जाता है. राज्य में distance education के अधर पर उच्च शिक्षा को पूरा करने के लिए विश्वविद्यालय की स्थापना की गई थी। विश्वविद्यालय का उद्देश्य उच्च शिक्षा के साथ बड़ी संख्या में सेगमेंट आबादी तक पहुंचता है। वर्तमान में, विश्वविद्यालय में उमीद्वारो के लिए UG/ PG डिग्री प्रोग्राम के साथ चल रहा है जो नियमित पाठ्यक्रम में शामिल होने में असमर्थ होते है। अगर हम दूरस्थ शिक्षा के बारे में बात करते हैं तो यूपीआरटीओ सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक प्लेट फॉर्म में से एक है। प्रत्येक वर्ष बड़ी संख्या में आवेदक अपनी पसंद के अनुसार प्रवेश प्राप्त करते हैं। 

उन उम्मीदवार जिन्होंने बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, बी, एड, एमसीओएम 1, 3, 5 वें सेमेस्टर या दूसरे, चौथे, 6 वें सेमेस्टर के मई / जून में आयोजित परीक्षा प्राप्त की है, जल्द ही आधिकारिक पर अपने UPRTOU Result 2019 की जांच कर सकते हैं विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर। परीक्षा में लाखों उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं, वे विश्वविद्यालय रोल नंबर देकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

 UPRTOU Result June 2019:

आप में बहुत से लोग ये सोच रहे होंगे की हम जून की बात क्यू कर रहे है. तो दोस्तों में आप को बताना देना चाहता हु की जून में उनिवेसृटी में एग्जाम लिया था. जिस का रिजल्ट अभी तक जरी नही हुआ है. जिस कारन वोह सभी छात्र जिन्होंने इस एग्जाम में भाग लिया था बरी ही उसुकता से अपने रयूल्ट की खोज कर रहे है. आमतोर पर यूनिवर्सिटी आप के विषय के Result जून के महीने में ही जरी कर देती है मगर, इस बार एग्जाम लेट से पूर्ण होने के वाजे से रिजल्ट में थोरी  देरी हो सकता है. रिजल्ट की सही तारीख अभी तक नही बताई गयी है. जैसे ही ये आधारिक तोर पर बताई जाएगी हम आप को बता देंगे. इस पेज के सस्थ जुरे रही और अधिक जानकरी लेते रहे. 

UPRTOU Result Details:

विश्वविद्यालय के परिणाम में निम्नलिखित विवरण शामिल हैं।
  1.   रोल नंबर
  2.   छात्र का नाम
  3.   छात्र पाठ्यक्रम का नाम
  4.   जन्म की तारीख
  5.   नामांकन संख्या
  6.   परीक्षा का वर्ष
  7.   विषय नाम
  8.   विषयानुसार स्कोर
  9.   कुल ग्रेड
  10.   कुल मिलाकर प्रतिशत प्रदर्शित करता है

 UPRTOU रिजल्ट 2019 को कैसे चेक करे:

  1. सबसे पहले, विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.uprtou.ac.in पर जाएं।
  2. फिर, यूपीआरटीओ का मुखपृष्ठ आपकी स्क्रीन पर दिखाई देता है।
  3. परिणाम आइकन देखने के लिए मुखपृष्ठ को नीचे स्क्रॉल करें।
  4. परिणाम जून का चयन करें अपने स्कोर कार्ड को जानें।
  5. परिणाम आइकन पर क्लिक करने के बाद, स्क्रीन पर सभी हालिया अपडेट परिणाम दिखाई देंगे।
  6. फिर, उपयुक्त लिंक की खोज करें।
  7. सही लिंक खोजने के बाद, उस पर क्लिक करें।
  8. अब एक-एक करके विवरण भरें
  9. विवरण पुनः सत्यापित करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  10. अंत में, स्क्रीन पर UPRTOU परिणाम 2019 प्रदर्शित करता है।
  11. फिर, डाउनलोड विकल्प पर क्लिक करें और परिणाम पीडीएफ डाउनलोड करें।
  12. परिणाम का प्रिंटआउट लें और मूल अंक पत्र जारी होने तक इसका उपयोग करें।

No comments:

Post a Comment