Wednesday 5 December 2018

CBSE 12th Date Sheet 2019 - CBSE Board Time Table/ Schedule 2019 www.cbse.nic.in डाउनलोड हिंदी, अंग्रेजी

CBSE 12th Date Sheet 2019: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) दिसंबर में कक्षा 10 वीं तारीख पत्र की घोषणा करेगा। परीक्षा कार्यक्रम दोपहर जारी किया जाना चाहिए। छात्र और माता-पिता सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट (www.cbse.nic.in) पर कक्षा 12वी टाइम टेबल देख सकते हैं। Google के पेज पर, दिनांक पत्र दो महीने पहले दिखाई देगा। इसलिए सीबीएसई परीक्षा 2019 में भाग लेने वाले उम्मीदवार परीक्षा कार्यक्रम प्राप्त करते हैं। क्या आपने परीक्षा फॉर्म जमा किया है? यदि हां तो प्रवेश कोड डाउनलोड करें। CBSE Inter Exam Date Sheet 2019 के बारे में अधिक जाकरी के लिए हमरे पेज के स्थ जुरे रहे. 

CBSE 12th Date Sheet 2019:

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) कक्षा 12 वीं की बोर्ड समय सारणी जल्द ही, उन सभी छात्रों के लिए प्रकशित की जाएगी जो अकादमिक सत्र 2018-19 के लिए अपनी 10 वीं परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं। छात्र सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर सीबीएसई 10 वीं कक्षा परीक्षा समय तालिका 2019 प्राप्त कर सकते हैं। डेट शीट ऑनलाइन दो महीने पहले अपलोड किया जायेगा. जो छात्र अभी अभी मिड टर्म का एग्जाम दे आने वाले वार्षिक परीक्षा की तैयरी कर रहे है. वह छात्र पीडीएफ फाइल के रूप में CBSE 12th Class Exam Date Sheet 2019 की समय सारणी डाउनलोड कर सकते हैं। आम तौर पर, सीबीएसई बोर्ड 12वीं वार्षिक परीक्षा मार्च / अप्रैल के महीने में शुरू होती है। हर साल बोर्ड के साथ Arts,Science,Commerce बोर्ड कक्षा परीक्षा में बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित होते हैं। अभ्यर्थी जो स साल एग्जाम देने जा रहे है अपने एडमिट कार्ड को दो सप्ताह पहले डाउनलोड कर ले. क्युकी की यह एक महातुपुर दस्तावेज. बिना 12th Class admit card के छात्र को एग्जाम हॉल में प्रवेश नही मिलेगा | इसलिए यह लेख में छात्रों के लिए बहुत उपयोगी है।

CBSE 12th Time Table 2019 Pdf:

परीक्षा कार्यक्रम छात्रों को लिए महत्वपूर्ण है। चूंकि यह तैयारी योजना तैयार करने में मदद करता है। और सुव्यवस्थित उम्मीदवार भी परीक्षा तिथियों के बीच संशोधन के लिए योजना बनाते हैं। बोर्ड दिसंबर के महीने में अनुसूची के बारे में अधिसूचना प्रकाशित करेगा। और मार्च/अप्रैल में परीक्षा आयोजित की जाएगी, तारीखों को अभी तक जारी नहीं किया है। जैसे ही इसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा, हम इसे यहां अपडेट करेंगे और सब्सक्राइब किए गए उम्मीदवारों को इसके बारे में एक मेल मिलेगा | 

सीबीएसई भारत में केंद्र सरकार द्वारा नियंत्रित और प्रबंधित सार्वजनिक और निजी स्कूलों के लिए भारत में राष्ट्रीय स्तर की शिक्षा बोर्ड है। इसने केवल एनसीईआरटी पाठ्यक्रम का पालन करने के लिए संबद्ध सभी स्कूलों से पूछा है। भारत में लगभग 1 9, 316 स्कूल और 211 स्कूल हैं। वर्तमान में सीबीएसई बोर्ड में 10 लाख से अधिक उम्मीदवार अध्ययन करते हैं। प्रत्येक वर्ष बोर्ड ने नवंबर / दिसंबर या फरवरी / मार्च में परीक्षा आयोजित की। इस साल, बोर्ड कला, विज्ञान, वाणिज्य जैसे विभिन्न धाराओं में मध्यवर्ती (12 वीं) परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। यदि आप वार्षिक परीक्षा प्राप्त करने के लिए तैयार हैं तो कृपया अपने CBSE Board 12th Time Table 2019 डाउनलोड करें। इस पृष्ठ पर हम सीधा लिंक और जारी की गई तारीख प्रदान करेंगे।

सीबीएसई 12th डेट शीट / टाइम टेबल 2019 जरी तारीख:

छात्र जो 12 वीं कक्षा वार्षिक परीक्षा का प्रयास करने जा रहे हैं, 2018-19 के सत्र के लिए 12 वीं कक्षा की समय सारणी जल्द ही उपलब्ध होगी। छात्र दिसंबर या जनवरी महीने में सीबीएसई 12 वीं डेट शीट 201 9 डाउनलोड करने में सक्षम हैं। यह जल्द ही इंटरनेट पर विज्ञान, वाणिज्य और कला जैसी सभी धाराओं के लिए 12 वां कार्यक्रम जारी करेगा। बोर्ड प्रत्येक वर्ष 12 वीं कक्षा की परीक्षा आयोजित करता है। कैंडीडेट सीबीएसई बोर्ड 12 वीं दिनांक पत्र 2018 या आधिकारिक वेबसाइट से संबंधित अन्य सूचना परीक्षाओं की सभी नवीनतम खबरों की जांच करेगा। 

हलाकि बोर्ड ने अभी तक time table से सम्बन्ध कोई नयी जाकरी जरी नही की है. मगर ये उम्मीद की जा रही है बोर्ड दिसम्बर के महा में डेट शीट को जरी कर सकता है.  सभी छात्र धियान से सुने की बोर्ड ने 12 वी कक्षा के लिए एग्जाम फॉर्म जरी कर दिया. जिसके दुवरा आप सभी छात्र एडमिट कार्ड को एग्जाम से पहले डाउनलोड करने युग्य हो जायेंगे |  जैसे ही कोई नयी जानकरी प्रस्खित होगी बोर्ड दूर हम आप को सूचित कर देंगे.

Regular/Private CBSE 12th Admit Card 2019:

परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आवश्यक है सबसे जरूरी, क्योंकि यह कहता है कि आप परीक्षा लेने के लिए पात्र हैं। साथ ही, कार्ड को सभी परीक्षाओं में ले जाना याद रखें, इसके बिना आपको परीक्षा लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जेड तैर स्कूल प्रवेश पत्र प्रदान करते हैं, अगर किसी भी मामले में आपको स्कूल में कोई नहीं मिलता है तो आपको नीचे दिए गए चरणों का पालन करने की सलाह दी जाती है। सीबीएसई एडमिट कार्ड 2019 12 वी के लिए बोर्ड दो सप्ताह पहले प्रवेश पत्र जरी करेगा. आप निचे दिए हुए लिंक ली मदद से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है.

CBSE Intermediate (12th) Date Sheet/ Time Table 2019 को प्राप्त करने की प्रकिर्या:

निचे दिए हुए निर्देश की मदद से आप सभी टाइम टेबल को आसानी से प्राप्त कर सकते है.

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.nic.in पर परिणामों को खोजने के लिए जाये।
  2. फिर परीक्षा अनुभाग में समय सारिणी घोषणा की तलाश करें और माध्यमिक परीक्षा मार्च 2019 दिनांकपत्र का चयन करें।
  3. अब "सीबीएसई 10 वीं बोर्ड समय सारिणी 2019" स्क्रीन पर उपलब्ध है।
  4. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे प्रिंट संदर्भ लें या भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें

No comments:

Post a Comment