Friday 16 November 2018

VKSU Exam Date Sheet 2019 - वीकेएसयू आरा टाइम टेबल यहाँ चेक करे BA, BCom, B.Ed Part 1, 2, 3

VKSU Exam Date Sheet 2019 : Download your VKSU Time Table, VKSU Ara part 1, 2, 3 Exam date sheet for BA, BSc, BCom online. विभागों के अनुसार आगमी महिना में होने की संभाबना है. जो विध्यार्ती परीक्षा की तयारी वीकेएसयू के कॉलेज से कर रहे है वोह VKSU Date Sheet 2018-19 डाउनलोड कर सकते है| विभाग जल्द ही BA, BSc, BCom, MA, MCom part 1, part 2, part 3 का time table परीक्षा से पहले उसके आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हो जायेगा| जो लोग वीकेएसयू आरा परीक्षा कार्यक्रम 2019  के लिए तयारी कर रहे है www.vksu.ac.in पर जाएं। यदि आप नवोन्मेष दूसरों के साथ त्वरित लिंक को परीक्षा अनुसूची के बारे में उपयोगी जानकारी चाहते हैं, तो कृपया लेख को सावधानीपूर्वक पढ़ें।

VKSU Exam Date Sheet 2019 :

आप सभी ने हल में ही परीक्षा फॉर्म 2019  के लिए नामांकरण करवा है. और अब आप सभी अपने सुबेज्क्ट वाइज टाइम टेबल कर इंतज़ार कर रहे है| ताकि आप लोग सही पैटर्न में वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी (VKSU) Ara के एग्जाम के लिए आचे से तयारी कर सके. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार सेमेस्टर के लिए नामांकित आवेदकों और वार्षिक पेपर परीक्षा के लिए आवेदकों की संखिया और ओनके उत्सुकता के देखते हुए VKSU Ara Time Table 2019 जल्द ही जरी होने वाली है.  एग्जाम तिथि परीक्षा तीन महीने पहले अग्रिम में जारी की जाएगी। यह ऑनलाइन अपलोड होयेगा और साथ ही यहाँ विभाग के नोटिस बोर्ड पर प्रदर्शित होगा| उम्मीदवारों की तैयारी के लिए प्रत्येक परीक्षा www.vksu.ac.in से खुद की प्रोग्राम भाग 1, भाग 2, भाग 3 परीक्षा की तारीख पत्र डाउनलोड कर सकती है। सटीक तारीख का अभी तक खुलासा नहीं किया। लेकिन आपकी चिंता के मुताबिक ये March के फले सप्ता में आने की सम्भव है| VKSU Exam Date 2019 बारे में नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए इस दैनिक आधार पर संपर्क करें:

VKSU Part 1, 2, 3 Exam Date 2019:

आधिकारिक सूचना के मुताबिक, परीक्षा की तारीख जो अभी प्रक्रिया में चल रही है। नियमित या दूरस्थ शिक्षा पाठ्यक्रम समय सारणी को घोषित करने में कुछ समय लग सकता है। मुझे आशा है कि आप नियमित रूप से अध्ययन कर रहे हैं. VKSU आरा के बारे में एक बार पुष्टि की गई समय सारणी प्रकाशित की गई इस पृष्ठ पर अपडेट की जाएगी।

जैसा की हम जाते है यूनिवर्सिटी दो भागो में एग्जाम कंडक्ट करवाती है. पहले undergrduate (BA, B.Ed, BCom, BCA, BSc) और दोसरा postgraduate (MA, MCom, MCA, M.Ed). इन सभी प्रोग्राम बहुत सरे स्टूडेंट अलग अलग जिले से पढाई करने के लिए VKSU Ara दाखिला लेते है. अगर आप एग्जाम देने जा रहे है तो आप को टाइम टेबल (time table) के अलवा admit card की भी जरुरत होगी. जो के भिभाग के प्राप्त कर सकते है| यहाँ आधिकारिक वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते है.

VKSU Ara Time Table 2019 ऑनलाइन:

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय को शोर्ट फॉर्म में VKSU के नाम से जाना जाता है। यह कातीरा, अराह, बिहार में स्थापित सार्वजनिक विश्वविद्यालय है| यह राज्य के सबसे लोकप्रिय शैक्षिक केंद्र में से एक है। हर साल बहुत से लोग भौतिकी, गणित, कंप्यूटर विज्ञान, रसायन विज्ञान, वाणिज्य, वनस्पति विज्ञान, जूलॉजी इत्यादि क्षेत्र में प्रवेश लेने के लिए आते हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार के लिए यूनिवर्सिटी सेशन के लास्ट में अक परीक्षा आयोजन करवाती है अप्रैल के महीने में समय सारिणी के अनुसार। हालांकि परीक्षा एक वर्ष में दो होती है दिसंबर और  मई में। विभाग सुबह और दोपहर दो स्लॉट्स में परीक्षा आयोजित करता है निर्धारित समय पर| सिद्धांत के अंत के बाद व्यावहारिक, वीवा परीक्षा में वीकेएसयू अरा परिणाम अलग-अलग नाम, कॉलेज के अनुसार, रोल नंबर के आधार पर घोषित करने में दो महीने लगते हैं। इसी तरह इसी वर्ष भी ऐसा ही होने जा रहा है। इस प्रकार, समय सारणी के अनुसार अध्ययन की योजना बनाएं और तदनुसार पाठ्यक्रम पढ़ें।

VKSU Exam Date Sheet 2019 कैसे खोजें:

  1. सबसे पहले विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट (उपरोक्त लिंक)
  2. आधिकारिक पृष्ठ पर उतरने के बाद "परीक्षा अनुसूची" पर क्लिक करें
  3. अब शैक्षणिक विवरण चुनें और सबमिशन से पहले एक बार फिर से जांच लें।
  4. यह स्क्रीन पर दिनांक शीट प्रदर्शित करने के लिए 3-8 सेकंड लेगा।
  5. अधिक उपयोगों के लिए हार्ड कॉपी को सहेजें और लें

No comments:

Post a Comment