Wednesday 14 October 2020

RMLAU Exam Scheme 2021 - Avadh University Faizabad Scheme/ Time Table 1st, 2nd, 3rd Year

RMLAU Exam Scheme 2021: क्या आप मित्र लोग Avadh University Exam Scheme/ Time Table 2021 BA/BSc/BCom/B.Ed के टाइम टेबल का इंतज़ार कर रहे है ? यदि आप का जब है है तो आप सही पेज ए है. क्युकी हम इस पेज पर राम मनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी (RMLAU) परीक्षा डेट शीट 2021 पर चर्चा करने जा रहे हैं. जो कि बहुत ही प्रतीक्षित समाचार छात्रों को जल्द ही सुनने को मिल सकती है। विश्वविद्यालय के छात्रों ने परीक्षा exam date पर कुछ महत्वपूर्ण समाचार को जल्द ही घोषित कर सकती है। लगातार अधिकारिक सुचना के अनुसार यूनिवर्सिटी ऑनलाइन www.rmlau.ac.in पर time table को जरी करने वाले है | सभी उमीदवार से से पहेला अपनेविषय के लिए डेट शीट डाउनलोड कर सकते है | और इसके अनुसार एग्जाम की तैयरी कर सकते है. Avadh Univesrity Scheme 2021 को जनवरी के महा में घोषित किया जायेगा. इसलिए आप को थोरा इंतज़ार करने की आवशकता है. 

Avadh University Exam Scheme 2021:

डॉ राम मनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी, जिसे अवध यूनिवर्सिटी के नाम से भी जाना जाता है |  ये एक विश्वविद्यालय है जो फैजाबाद, यूपी में स्थित है। उत्तर प्रदेश सरकार ने 1 9 75 में अवध विश्वविद्यालय की स्थापना की। 2000-01 में, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थान बी.टेक के साथ परिसर में स्थापित किया गया था। इसके बाद साल भर में undergradaute और postgraduate पाठ्यक्रम को ऐड किया गया. बहुत से पाठ्क्रम पहले से ही थे और कुछ नए को यूनिवर्सिटी में जगह दी गई | अब ग्यारह जिलों से सैकड़ों कॉलेज यूनिवर्सिटी से जुरे हुए है। हर साल, इसने अप्रैल / मई के महीने में अंतिम सत्र परीक्षा आयोजित की। जुलाई में परिणाम घोषित करते समय। यदि आपको छात्रों को अनुच्छेद नीचे पढ़ने की जरूरत है।

विद्यार्थी जो की यूनिवर्सिटी के मधियम से अपनी पढाई कर रहे है आने वाले महीने में एग्जाम अयुजित होने जा रहा है. सभी छात्र, छात्रए अपने विषय के लिखित परीक्षा के लिए तैयरी हो जाये | एग्जाम से पहले आप सभी को RMLAU Time Table 2021 को प्राप्त करने की आवशकता है | जिसके दुवारा आप अपनी पढाई को योजना के अनुसार सयम पर पूर्ण कर सकते है | Avadh University Timetable ऑनलाइन प्रकशित की जाएगी एक्ष्क्षमिनतिओन विभद दुवरा. आप सभी मित्र www.rmlau.ac.in, पर जा के सब्जेक्ट के अनुसार exam date को पीडीऍफ़ में प्राप्त कर सकते है. अगर अधिक जानकरी लेना चाहता है तो, निचे लेख को धियान पूर्वक पढ़े.

RMLAU Time Table 2021:

Dr. Ram Manohar Lohia Avadh University आने वाले महीनो में सभी विषय के लिए लिखित परीक्षा अयुजित करवाने जा रहा है | ये एग्जाम लक्ग भाग सौ से अधिक केन्द्रों पर अयुजित करवाई जाती है | केवल वोही उमीदवार इस RMLAU Exam 2021 भाग ले सकते जय, जिन्होंने लिखित परीक्ष का फॉर्म और एडमिट कार्ड प्राप्त किया  | मैं आप सभी विद्यार्थियो को बता देना चाहता हु की, यूनिवर्सिटी अभी Online Exam Form की प्रकिर्या को शुरू कर चुकी है. सभी अपने एग्जाम फॉर्म भर दे अतिम तारीख से पहेले. जिसके बाद एग्जामिनेशन विभाग दुवारा Avadh University Time Table 2021 को जरी करने की प्रकिर्या शूरो गोही. सभी स्टूडेंट इसको पीडीऍफ़ में परत कर सकते है. ज्सिके लिए हम इस पाहे में मधियम से अ लिंक सुभिधा के लिए प्रकशित करेंगे | इसलिए छात्रों को अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पृष्ठ के साथ जांच की है

तारीख पत्र से, उम्मीदवार एग्जाम डेट जांच कर सकते और छात्रों के किसी भी कार्यक्रम के लिए उन्हें बदला जा सकता है.  कभी कभी यूनिवर्सिटी दुवारा डेट शीट किसी करण के वाजे से चंगे करनी पार्टी है. इसलिए उमीदवार एग्जाम से पहले सयम सयम पर ऑफिसियल वेबसाइट को विजिट करते रहे. जैसे ही कोई सुचन time table से जूरी avadh यूनिवर्सिटी रिलीज़ होगी हम यहाँ प्रकशित कर देंगे.

RMLAU Exam Scheme 2021 Pdf Download Details:

छात्रों में से केवल एक चीज है कि आरएमएलएयू / अवध विश्वविद्यालय एग्जाम डेट 2021 कब आयेगा। क्युकी डेट शीट पाने के बाद, विश्वविद्यालय की तरफ से के अधिकारिक तोर पर घोषणाहो जाती है की एग्जाम किस दिन अयुजित होगा किसी भी विषय के लिए | इसलिए हमने निचे टेबल दर्शय है जिसके अनुसार आप लोग अपने Avadh University Faizabad Exam Date 2021 के बारे में लम्बी जानकरी असं तरीको में प सकते है.

Name of University
Ram Manohar Lohia Avadh University
Location
Faizabad, UP
Name of Exam
UG/PG Annual Exam
Category
Exam Date Sheet
Session
2020-21
Exam Month
March/April/May
Exam Date Sheet Availability
January
Courses
BA, BSc, BCom, MA, MCom,
BCA, MSc, B.Ed
Website
rmlau.ac.in

Avadh University Exam Scheme 2020-21 कैसे चेक करे:

  1. सबसे पहले अवध विश्वविद्यालय का सीधा वेब लिंक प्राप्त करें।
  2. इसके बाद, time table लिंक पर क्लिक करे |
  3. "सभी परीक्षा योजनाओं" के रूप में विकल्प प्राप्त करें।
  4. अब अपने विषय के लिए कुछ जनरी भरे फिर क्लिक बटन को दबाये |
  5. एक पीडीएफ फ़ाइल में, समय सारिणी की आपकी सूची आ जाएगी।
  6. समय सारणी को पकड़ने की प्रक्रिया डाउनलोड कुंजी पर क्लिक की जाती है।

No comments:

Post a Comment