Thursday 14 June 2018

vbspu.ac.in Result 2018 - VBSPU Result 2018 Part 1, 2, 3 Date BA, MA, BCom, MCom

vbspu.ac.in Result 2018: वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी, जौनपुर ने UG/PG एग्जाम आयोजन कर चूका है, प्रत्येक वर्ष के तरह इस वर्ष भी मार्च-अप्रैल के महीने संचालित किया गया था. एग्जाम के बद प्रत्येक छात्र VBSPU Result 2018 BA, BSc, BCom, MA, MCom Part 1, Part 2, Part 3 के रिजल्ट को बरी ही उस्तुकता से खोज रहे है. आप सभी छत्र/ छात्रए अपने रिजल्ट को अधिकारिक वेबसाइट www.vbspu.ac.in के मध्यम से ऑनलाइन चेक कर सकते है. Purvanchal University Jaunpur Result को पीडीऍफ़ में उपलब्ध क्रय जायेगा हर किसी छत्र के लिए अलग से ताकि रिजल्ट देखने में आसानी हो. जैसा की हम सभी जानते, आप अपने results आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड करे जो की रूप से विश्वसनीय होता. रोल नंबर को भरने के बाद को परिमाण चेक कर सकते है।

VBSPU Result 2018:

VBS Purvanchal University में अध्यन करने वाले प्राइवेट और रेगुलर परीक्षार्थी के लिए यूनिवर्सिटी की तरफ से अच्छी खबर है, कियोंकि यूनिवर्सिटी से मिली जानकारी के अनुसार सभी जजुरी कम जो रिजल्ट के प्रकाशित करने से पहले होता है, जल्द ही समाप्त होने वाली है. कार्य को पूरा करने के बाद VBSPU Result 2018 को सभी विषय के लिए जरी किया जायेगा जैसे की regular, private, distance, improvement. आप इन परिमाण को अधिकारिक वेबसाइट से जाच सकते है. सूचना मिल रही है, जो की अभी तक किसी भी निश्चित तारिख की घोषणा नहीं किया है,  मगर महीने के अंत तक परिणाम आने की संभावना बन बनी है.  हैम अधिकारिक वेबसाइट से अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की वार्षिक परीक्षा परिणाम को चेक करने के लिय पर्तीक्षा करने की जरूरत है।

VBS Purvanchal University Result 2018 Date:

सुधार प्रक्रिया पूरी होने के बाद संगठन परिणाम जारी करेगा। अभ्यर्थी पोर्टल से वीबीएसपीयू रिजल्ट की तिथि की जांच कर सकते हैं। ऐसा मन जाता है की इतने सयम हो जाने के बद भी अभी तक कुछ ही कोर्स के रिजल्ट जरी किये गए है. जिस कारन बचे हुए रिजल्ट कोर्स के रिजल्ट के छत्र काफी चिंतित है. हम आप की बता दे की यूनिवर्सिटी जल्द ही बाकि बचे हुए रिजल्ट को प्रकाशित कर देगी, बस आप को कुछ और सयम तक इंतज़ार करने की आवशकता है. इस परीक्षा के परिणाम के बारे में और जानने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। किसी भी प्रश्न और सुझाव के मामले में, कृपया नीचे दिए गए टिप्पणी बॉक्स का उपयोग करके हमसे संपर्क करें। हम जितनी जल्दी हो सके अपने प्रश्नों को हल करने और हल करने में आपकी सहायता करेंगे। आप इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक, ट्विटर और Google प्लस जैसे सोशल नेटवर्क्स के माध्यम से भी साझा कर सकते हैं। अधिक नवीनतम अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट के संपर्क में रहें।

वीबीएसपीयू रिजल्ट 2018:

ताजा जानकारी के अनुसार सेमस्टर वाइज पाठ्यक्रम की परीक्षा परिणाम को जारी करना चालू कर दिया है, छात्र/ छात्राए अपने वीबीएसपीयू रिजल्ट 2018 को नाम वाइज देखने के लिए वीर निचे दिए गए तरीको का पालन कर के भी जाच सकता है. सभी विषयों की परीक्षा फल ऑनलाइन ही जरी की जाएगी. 

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय, को पूर्वांचल विश्वविद्यालय के नाम से भी जाना जाता है. ये उत्तर प्रदेश के जौनपुर में विस्थापित है। यह विधायाले 1987 स्थापित किया गया था। यूनिवर्सिटी ने अपना सफ़र 69 संबद्ध कॉलेजों के साथ शुरू किया था. जी की बढ़  कर आज 470+ हो गया है. जिसे लगभग 500,000 Plus विद्यार्थी पढाई कर रहे है. यूनिवर्सिटी का स्थापना बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए हुए है ताकि सभी विद्यार्थी जिंदगी में अक अच्छा मुकाम हासिल कर सके. 

VBSPU Results 2018 इस प्रकार से आसानी से चेक करें:

  1. पहले अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा 
  2. उसके बद "Results" की और देखे
  3. अदब यहाँ पर हर छात्र के लिए बीए, बी.एससी, बी.कॉम पाठ्यक्रम को चाय करें,
  4. जैसे ही दिए हुए लिंक को क्लीक करेंगे उसके बाद होम स्क्रीन पर एक पेज दिखाई देगा।
  5. सभी विवरण को फिल करके सबमिट करने के बाद पीडीऍफ़ में उपलब्ध फाइल सेव करें
  6. या जरूरत के अनुसार प्रिंट भी कर सकते है।

2 comments: