Saturday 7 July 2018

MP Board Ruk Jana Nahi 10th Result 2018 - Ruk Jana Nhi Yojna Result Date www.mpsos.nic.in

MP Board Ruk Jana Nahi 10th Result 2018: मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल एजुकेशन बोर्ड भोपाल ने 10th क्लास की परीक्षा का संचालन कर चुकी है. जिसके बद बोर्ड MP Ruk Jana Nahi Result 2018 को जरी करने जा रही है. इस रिजल्ट को आप अधिकारिक वेबसाइट डाउनलोड कर सकते है पीडीऍफ़ के रूप में। MPSOS में अध्यन करने वाले छात्र क जल्द ही Ruk Jana Nahi Result जो की MPSOS दुवार जरी किया जायेगा | परिणाम को विद्यार्थी अपने रोल नंबर और जन्म तिथि देकर हासिल कर सकते है. 

यदि आप Ruk Jana Nahi रिजल्ट 2018 Madhya Pradesh की प्रतीक्षा कर रहे है, और अधिक जानकरी लेना चाहते है तो आप सही जगह अये हुए है. हम ऐसा इसलिए कहा रहा है यहाँ पर सारी जानकारी को कवर किया गया है, जिसे आप को किसी भी तरह की कोई दिकत का सामना न करना परे. तो इस पेज MP रुक जाना नहीं रिजल्ट 2018 को चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक दिया जायेगा.

MP Board Ruk Jana Nahi 10th Result 2018:

Ruk jana nahi को अगर हम आसान शब्द में मोला जाये तो कहा सकते है की ये 10th Class की तरह है जो की Madhya Pradesh State Open School, Bhopal के दुवारा अयुजित करवया जाता है. ये बिलकुल मध्य प्रदेश बोर्ड मीट्रिक की तरह है. बस 10th रुक जाना नही के एग्जाम जून में आयिजित करवाया जाता है और रिजल्ट लगभग जुलाई - अगस्त में. मध्य प्रदेश में 10 वीं क्लास के लिए परीक्षा आयोजित कर चूका है जल्द ही कोई रिजल्ट के लिए नै तारिख घोस्ट कर सकते है. 10 क्लास की परीक्षा में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवार नाम वाइज MP Ruk Jana Nahi 10th Result 2018 को चेक करने के लिए ओफ्फ्सिअल वेबसाइट का इस्तेमाल कर  सकते है. बोर्ड के द्वारा जारी की गई रोल नंबर नाम के आधार अपने मार्क शीत चेक कर सकते है. रिजल्ट को घोषित करने की किसी भी प्रकार की तारिख का एलान नहीं किया है ऐसा लग रहा है इस महीने की किसी भी निर्धारित तिथि में उपलब्ध कर दिया जाएगा। MPSOS 10th Result 2018 देखने के लिए कुछ निर्देश नीच बताया जा रहा है, उसको पालन करने के बाद पीडीऍफ़ में डाउनलोड किया जा सकता है.


MP रुक जाना नहीं रिजल्ट 2018 10th Class: 

दोस्तों जो छात्र रुक जाना नहीं योजना के अंतर्गत 10 वीं और 12th क्लास के परीक्षा में सामिल है. कुछ दिन पहले बोर्ड ने एमपी स्टेट ओपन स्कूल 10 वीं कक्षा की परीक्षा के लिए समय सारणी प्रकाशित की थी। जून 2018 में एग्जाम अयुजित कराया गया था। राज्य के सभी छात्र जो इस बोर्ड से जुरे है भाग लिया था। एग्जाम पूरा होने के बाद सभी अपने रिजल्ट को खोज रहे है. सभी छात्र अपना रुक जाना रिजल्ट 2018 ऑनलाइन देख सकते है. रुक जाना नहीं रिजल्ट मार्कशीट स्कोर कार्ड /मेरिट लिस्ट कट ऑफ पा सकते है. 

Ruk Jana Nahi Result Date 2018 MP Board:

जी दोस्तों आप सभी बेशक ये जानना चाहते होंगे की कोंसी तारीख में आने वाला है. अगर हम अभी की बात करे तो हम आप को बता देना चाहते है की बोर्ड ने आधारिक तोर पर कोई तारीख जरी नही की. मगर हम पिछेले साल के रिजल्ट को देखा जाये तो कहा सकते है रुक जाना नही रिजल्ट मीट्रिक के लिए जुलाई के अतिम सप्ताह तक आ सकता है. में आप को सटीक डेट तभी बता पोंग जब बोर्ड इसको रिलीज़ करेगी. जो को जल्द ही होने वाला है.

MPSOS Ruk Jana Nahi 10th Result 2018 चेक करने के तरीके:


  1. छात्र पहले ऑफिसियल वेबसाइट को विजिट करें 
  2. उसके बाद देखे रुक जाना नहीं रिजल्ट के लिंक को 
  3. आप के सामने रुक जाना नहीं रिजल्ट का लिंक होगा उसके होम इंक को टच करने के बाद पेज ओपन होगा
  4. यहाँ पर अप से कुछ विवरण के रूप में जैसे की रोल नंबर नाम आदि माँगा जाएगा।
  5. जैसे ही विवरण को भरकर सबमिट क्या जाएगा।
  6. फिर पीडीऍफ़ में फाइल नजर आयेगा डाउनलोड करे 
  7. और प्रिंट करने के बाद मार्कशीट स्कोर कार्ड प्राप्त करें.

3 comments: