Thursday 16 July 2020

RTU Result 2021 - rtu.ac.in Result 2020-21 आरटीयू परिणाम 1st, 3rd, 5th Sem B.Tech, Diploma, BCA

RTU Result 2021: Check Your RTU Diploma Result 2018-19 1st, 3rd, 5th Sem online. परीक्षा परिणाम राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय का आने वाले दिनों में जारी किया जायेगा । कुछ दिनों पहले यूजी / पीजी (बीटेक, एमटेक, बीसीए, एमबीए, एमसीए) के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। अब हजारों उम्मीदवार ऑनलाइन आरटीयू परीक्षा के परिणामों की उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। यदि आप उनमें से एक हैं तो www.rtu.ac.in result पर लॉगिन करके डाउनलोड कर सकते है | लिंक केवल उम्मीदवारों के विवरण दर्ज करने पर ही खुलेगा | RTU Kota Result 2021 , 3rd, 5th Semester के संबंध में पूर्ण और प्रामाणिक विवरण के लिए पूर्ण लेख पढ़ें।

RTU Kota Result 2021:

राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी दिसम्बर 2020 में सेमेस्टर परीक्षा परिणाम जारी करेगा। परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी और परीक्षा उत्तीर्ण करने के इच्छुक छात्रों को RTU B.Tech Result 2021 लोड करना होगा। परीक्षा परिणाम होने के तुरंत बाद परीक्षा परिणाम अधिसूचना तैयार की जाएगी। परीक्षा के बाद, नतीजा यह है कि सभी उम्मीदवार उनके द्वारा प्राप्त किए गए कुल स्कोर के समान होने के लिए क्या देखते हैं।

यदि आपने मुख्य परीक्षा में प्रवेश किया है, और आप अपने स्कोर की जांच कर रहे हैं, तो RTU Kota Result 2021 तय नहीं है। वे विशेष तारीख को प्रकाशित नहीं करते हैं। लेकिन पिछले साल के मुताबिक, आरयूयू परिणाम ज्यू 2018 के महीने में जारी किया जाएगा। आप रोल नंबर, पाठ्यक्रम का नाम और सत्र जमा करके मार्क शीट से प्रिंट कर सकते हैं। एक बार परिणामस्वरूप परिणाम अपडेट हो जाने पर, लिंक तुरंत इस पृष्ठ पर होस्ट किया जाएगा।

RTU B.Tech, Diploma Result 2020-21 1st, 3rd, 5th Semester:

Rajasthan Technica University, 2006 में स्थापित एक संबद्ध विश्वविद्यालय है. ये (11 वें साल पहले), राजस्थ सरकार द्वारा गठित विश्वविद्यालय के लिए मुख्य उद्देश्य तकनीकी शिक्षा में वृद्धि करना है। राज्य में कई विश्वविद्यालय मौजूद हैं जो राज्य भर में तकनीकी और गैर-तकनीकी पाठ्यक्रम भी प्रदान करते हैं। वर्तमान में रतु यूनिवर्सिटी B. Tech टेक बी। आर्क, एमटेक, एमसीए और एमबीए की निम्नलिखित प्रतिभागियों में उच्च स्तर की डिग्री शिक्षा का प्रबंधन, प्रबंधन और विकास करता है। विश्वविद्यालय से संबद्ध संस्थानों में 2.5 लाख से अधिक छात्र पढ़ रहे है। ये सभी उमीदवार सफल उच्च शिक्षा लगभग 130 इंजीनियरिंग कॉलेज हैं, 4 बीएआरएच, 41 एमसीए, 9 5 एमबीए, 44 एमटेक आदि में प्रवेश है ।

कुछ दिन पहले यूनिवर्सिटी ने लिखित परीक्षा अयुजित की थी. जिस लगभग सभी छात्रों ने बढ़ के हिसा लिए. जो विद्यार्थी अपने रिजल्ट को इन्टरनेट पर खोज रहे है वह RTU www.esuvidha.info result 2018 पेज से अपना रिजल्ट देखने युग्य है. परीक्षा परिणाम एग्जाम के ठीक दो महीने बाद प्रकशित किया जायेगा. सब्जी छात्र ऑफिसियल वेबसाइट को विजिट करते रहे.

RTU Diploma 2021 Expected Date:

अधिकारी तोर पर कोई रिजल्ट से सम्बन्ध कोई भी नोटिस जरी नहीं किया गया है| मगर आम तोर यूनिवर्सिटी रिजल्ट को ऑनलाइन ठीक दो महीने बाद अपलोड करती है. अगर खबरों की मने तो रिजल्ट प्रकिर्या चलो है और इसको कम्पलीट होने में लगभग कुछ और सयम लग सकता है. सभी छात्र जो ऑनलाइन रिजल्ट आने का इंतज़ार कर कर रहे है. इस पेज की मधियम से डाउनलोड कर सकते है. परिणाम प्राप्त करने के लिए अक लिंक इस पर प्रकशित करेंगे. 

RTU Result 2020 चेक करने की प्रकिर्या:

उम्मीदवारों को अपने परिणाम और मार्क शीत पाने के लिए आरटीयू वेबसाइट जाने की आवशकता है। वेबसाइट पर पहुचने के लिए हम ने उपर लिंक प्रदान किया है. लिंक की मदद से पृष्ठ पर जाते ही, आपको सेमेस्टर के साथ पाठ्यक्रम चुनना होगा। अब रोल नंबर और छात्र का नाम दर्ज करने के लिए आता है। इसके बीच में, आपको लिंक के तहत एडमिट कार्ड डिटेल्स भरने की आवश्यकता होगी। दोस्तों, अगर कोई भी जानकरी गलत जमा हुई तो रिजल्ट प्रकशित नहीं हो पायेगा। इसलिए सबमिट बटन दबाने से पहले डिटेल्स चेक कर ले. अब सबमिट करने का विकल्प आपको अगला विकल्प देना है। छात्रों को साइट के पेज पर परिणाम मिल जाएगा, आपको इसे अपनी कई प्रतियां रखने के लिए लोड करना होगा।

No comments:

Post a Comment